डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान , कहा जनसंख्या संतुलन बिगड़ने से …

प्रयागराज में चार दिनों तक चली आरएसएस की बैठक में जनसंख्या नियंत्रण के लिए पॉलिसी बनाने पर चर्चा के बाद योगी सरकार में भी इसे लेकर आवाज उठने लगी है। आरएसएस के बयान के एक दिन बाद ही गुरुवार को योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यहां तक कहा कि जनसंख्या संतुलन बिगड़ने से राष्ट्र का भूगोल बदल जाता है।

केशव ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार आगे बढ़े, यही राष्ट्र के हित में है। आने वाला समय चुनौतियों से भरा है। उसमें जनसंख्या नियंत्रण का जो विषय उठाया गया है उसका निश्चित तौर से हम समर्थन करते हैं।

सरकार की जब बैठक होगी तब इस पर कोई बात होगी। केशव मौर्य ने कहा कि विरोध करने वालों की संख्या बहुत कम है, उसमें भी अच्छे लोग समर्थन करते हैं। गिनती की लोगों ने मदरसों के सर्वे का विरोध किया जो केवल गलत रास्ते दिखाने में लगे रहते है। उन्होंने ही विरोध किया जो उल्टे सीधे बयान देते हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती।

केशव मौर्य ने कहा कि अवैध मदरसे ही नहीं अगर प्राथमिक विद्यालय भी चलते हैं तो उस पर कार्रवाई होती है। उन्होंने कहा कि जो अवैध मदरसे हैं उन्हें बंद करने की बात है। सभी मदरसों को बंद करने की बात नहीं है। पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में बीजेपी, हर गरीब के साथ खड़ी है जो पसमांदा मुस्लिम है वो लगभग 80 फीसदी पिछड़े और वंचित वर्ग के हैं। उनके जीवन में परिवर्तन अगर आ जाएगा तो किसी को क्या दिक्कत है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी आज राजनीति की मुख्यधारा है और इससे लोग जुड़ते जा रहे हैं। जब लोग बीजेपी से जुड़ते हैं तो इससे विपक्ष में खलबली मचती है और विरोधी इस तरह के बयान चलाएंगे इस तरह के बयान देंगे कि मुसलमानों बीजेपी के पास मत जाना बीजेपी खा जाएगी।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जितने हमारे संसाधन है, उसी के अनुसार ही जनसंख्या भी होनी चाहिए। जनसंख्या नियंत्रण का समर्थन हर कोई कर रहा है। केवल जहरीले बयान देने वाले नेता ही इसका विरोध कर रहे हैं। कहा कि आरएसएस की तरफ से जो भी बात अधिकृत तौर पर कही जाती है वो राष्ट्रहित व देशहित में होती है। आरएसएस के बयान का समर्थन करता हूं। इस मुद्दे को भी देश का समर्थन मिलेगा।

Related Articles

Back to top button