सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आंगनबाड़ी वर्कर को दिया दीवाली तोहफा, पहली बार मिलेगा…

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आंगनबाड़ी वर्कर के लिए दीवाली तोहफा के रूप में एक-एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि स्वीकृत कर दी है। प्रोत्साहन राशि सभी आंगनबाड़ी वर्कर, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिलेगी।

आंगनबाड़ी वर्करों को पहली बार एडवांस मानदेय मिला है। उन्हें अक्तूबर माह का मानदेय मिल गया है। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने गुरुवार को कुल 35 हजार आंगनबाड़ी वर्कर के लिए 23.48 करोड़ रुपये का मानदेय ऑनलाइन माध्यम से उनके खाते में जमा किया। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आंगनबाड़ी वर्करों के लिए प्रोत्साहन राशि एक-एक हजार रुपये स्वीकृत की है।

यमुना कॉलोनी स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में रेखा आर्य ने पीएफएमएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से उक्त धनराशि जारी की। इस मौके पर उन्होंने सभी आंगनबाड़ी वर्कर से अपना मोबाइल नंबर, अपने बैंक अकाउंट से लिंक कराने की अपील की। ताकि उन्हें हर माह मानदेय मिलने की जानकारी बैंक से मिलती रहे। उन्होंने सभी आंगनबाड़ी वर्कर को दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि त्यौहार के मौके पर विभाग ने तत्परता से मानदेय जारी किया है, ताकि सभी के घर में त्यौहार की रौनक बनी रहे।

उन्होंने कहा कि सरकार आंगनबाड़ी वर्कर की लगन और मेहनत का सम्मान देती है, इसलिए सरकार का हमेशा प्रयास रहता है कि आंगनबाड़ी वर्कर का मानदेय समय से जारी हो सके। इस अवसर पर विभागीय सचिव हरी चंद सेमवाल प्रमुख रूप से उपस्थित हुए। विभागीय मंत्री रेखा आर्य ने प्रोत्साहन राशि के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आंगनबाड़ी वर्कर के लिए दीवाली तोहफा के रूप में एक – एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि स्वीकृत कर दी है। प्रोत्साहन राशि सभी आंगनबाड़ी वर्कर, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी वर्करों को मिलेगी।

Related Articles

Back to top button