टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले राउंड से बाहर हुई वेस्टइंडीज की टीम , 9 विकेट से हुआ बड़ा उलटफेर

वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले राउंड से ही बाहर हो गई है। शुक्रवार को इस टीम को आयरलैंड ने 9 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया, इससे पहले विंडीज को स्कॉटलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पहले राउंड से बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन का दर्द छलका और मैच के बाद उन्होंने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा। पूरन ने कहा कि उनके बल्लेबाजों ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।

पूरन ने मैच के बाद कहा ‘यह कठिन है, हमने इस टूर्नामेंट में बिल्कुल भी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी सतह पर 145 रन बनाना, गेंदबाजों के लिए यह स्कोर डिफेंड करना वास्तव में मुश्किल काम था। यह एक चुनौती होने वाली थी। आयरलैंड को बधाई, उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और आज अच्छी गेंदबाजी की।’

उन्होंने आगे कहा ‘बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं, जेसन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, किंग शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, जोसेफ ने आगे आकर गेंदबाजी का जिम्मा उठाया। यह हमारे लिए सीखने का अनुभव है। हमने अपने प्रशंसकों और खुद को निराश किया है। निश्चित रूप से दर्द हो रहा है। मैंने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे मैंने अपने खिलाड़ियों को निराश किया है।’

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले राउंड में वेस्टइंडीज का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा। स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने वाली इस टीम को 42 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद निकलोस पूरन की टीम ने वेस्टइंडीज को जरूर 31 रनों से धूल चटाई थी, मगर सुपर-12 में पहुंचने के लिए उन्हें आयरलैंड को हराना जरूरी थी। बता दें, वेस्टइंडीज 2012 और 2016 में टी20 चैंपियन बन चुकी है।

वेस्टइंडीज ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 147 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को आयरिश टीम ने 9 विकेट और 15 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

Related Articles

Back to top button