पाक में हिन्दू लड़की को रोता देख जज ने किया ऐसा, बदला अपना फैसला

पाकिस्तान में एक बार फिर हिन्दुओं के साथ जुल्म का मामला सामने आया है। इस बार हैदराबाद शहर की एक हिन्दू नाबालिग लड़की का अपहरण करके धर्म परिवर्तन किया गया और फिर निकाह कर कई दिनों तक दरिंदगी की गई। जब पुलिस ने वारदात के एक महीने बाद उसे बरामद किया तो जज ने अजीबोगरीब फैसला सुनाकर हिन्दू लड़की को चौंका दिया। वो जज के सामने मां से लिपटकर रोने लगी। जिसे देखकर जज ने अपना फैसला बदला।

दरअसल, आरोपी ने लड़की के परिवारवालों के खिलाफ शिकायत की थी कि दोनों ने मर्जी से शादी की है और इस दौरान उसने कोर्ट में लड़की के बालिग होने का सर्टिफिकेट भी दिखाया। जिस पर जज ने फैसला सुनाया कि लड़की को आरोपी मुस्लिम युवक के साथ भेजा जाए।

जज का फैसला सुनते ही लड़की रोने लगी और अपनी मां से लिपटकर रोने लगी। यह देखकर जज का दिल पसीज गया और उन्होंने लड़की को उसके घर भेजने का आदेश दिया ताकि वह अपने परिवारवालों से मिल सके। जज के सामने लड़की के घरवालों ने कहा कि आरोपियों ने उसका अपहरण किया था और उनमें से एक ने उससे जबरन शादी की। शादी से पहले उनकी बेटी का धर्म बदला गया। जज ने आदेश दिया कि आरोपी और पीड़िता का मेडिकल कराया जाए और तब तक आरोपी लड़की या उसके परिवारवालों से नहीं मिलेगा।

अगस्त महीने में एक हिन्दू नाबालिग लड़की (15) का मुस्लिम युवक ने अपहरण कर लिया था। लड़की के मां-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज की लेकिन, पुलिस को मामला दर्ज करने में एक महीने का वक्त लग गया। किसी तरह सूचना के आधार पर पुलिस और मानवाधिकार कानून टीम ने लड़की को बलूचिस्तान से बरामद किया और वापस हैदराबाद ले आए। अब कराची की कोर्ट ने मामले में सुनवाई की और आरोपी लड़के के पक्ष में फैसला सुनाया।

Related Articles

Back to top button