चांद सी निखरेगी त्वचा, बस करे ये आसान सा उपाय

नरक चतुर्दशी दिवाली से ठीक एक दिन पहले मनाई जाती है। नरक चतुर्दशी को रूप चौदस और काली चतुर्दशी भी कहा जाता है।कहते हैं कि रूप चौदस के दिन शरीर पर उबटन लगाने से रंग निखार जाता है। हालांकि स्किन की रंगत निखारने के लिए आप घर पर कुछ चीजों की मदद से फेस पैक तैयार कर सकते हैं। ये फेस पैक ड्राई स्किन के लिए बेहतरीन है। इसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है।

कैसे लगाएं

फेस पैक लगाने के लिए चेहरे को साफ करें और फिर इसे 30 मिनट तक लगा रहने दें, बाद में इसे पानी से धो लें। अगर जल्द आपकी शादी होने वाली है तो शादी से पहले लगभग एक महीने तक सप्ताह में 3-4 बार दोहराएं। केसर दुनिया में सबसे कीमती, फायदेमंद और महंगे मसालों में से एक है क्योंकि यह न केवल खाने में रंग, स्वाद और खुशबू जोड़ता है बल्कि इससे हेल्थ और ब्यूटी को भी फायदे मिलते हैं।

कैसे बनाएं फेस पैक इसे बनाने के लिए एक कांच के कटोरे में 2 बड़े चम्मच दूध की मलाई लें और इसके अच्छे से फैंट कर पतला करें। ताकि ये एक स्मूद क्रीम फॉर्म में तैयार हो जाए। फिर इसकी क्रीम में 2-3 केसर के तार डालें और 10 मिनट के लिए अलग रख दें। इसे अच्छी तरह मिलाएं, इसे फेस पैक का रंग जब हल्का केसरी हो जाए तो समझ लें कि फेस पैक तैयार है।

Related Articles

Back to top button