विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कही ये बात , जानिए सबसे पहले आप

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली ने जिस तरह से मेलबर्न में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी की, उसके लिए उनकी तारीफ हो रही है। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भी विराट की शान में कसीदे पढ़े। उन्होंने ये तक कह दिया है कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनकी तुलना दुनिया के किसी बल्लेबाज से नहीं की जा सकती।

आपको जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली ने पहली 23 गेंदों में महज 15 रन बनाए थे, लेकिन अगली 30 गेंदों में उन्होंने 67 रन बटोर लिए थे। इसके भी ज्यादा चौंकानी वाली बात ये है कि  आखिरी की 11 गेंदों में विराट कोहली के बल्ले से 36 रन निकले थे और उस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 327.27 का था। विराट कोहली ने इस मैच में 53 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन बनाए थे। इस पारी को उन्होंने अपने करियर की बेस्ट पारी के तौर पर रेट किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को 4 विकेट से मिली जीत के बाद शोएब मलिक ने ट्वीट करते हुए लिखा, “क्रिकेट का क्या शानदार मैच हमने अभी देखा है और यह आदमी (विराट कोहली) बिल्कुल एक शानदार खिलाड़ी है! आप उनकी क्लास की तुलना सफेद गेंद के क्रिकेट में दुनिया के किसी भी खिलाड़ी से नहीं कर सकते। वह एंकर कर सकते हैं, वह स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं, वह छक्के लगा सकते हैं और वह जानता है कि मैच को कैसे फिनिश करना है!”

Related Articles

Back to top button