कनाडा में एक बार फिर भारतीय और खालिस्तानी समर्थकों के बीच झगड़, पढ़े पूरी खबर

कनाडा में एक बार फिर भारतीय और खालिस्तानी समर्थकों के बीच झगड़े की खबर है। कहा जा रहा है सोमवार शाम मिसिसॉगा शहर में दिवाली के जश्न के दौरान विवाद खड़ा हुआ है। हालांकि, पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। कुछ समय पहले ही भारत ने कनाडा से तथाकथित ‘खालिस्तान जनमत संग्रह’ को रोकने के लिए कहा था।

वीडियो में नजर आ रहा है कि पुलिस अधिकारी दिवाली के जश्न के दौरान भीड़ को हटाने की कोशिश कर रहे हैं। एजेंसी ने इनसॉगा के हवाले से लिखा कि एक समूह भारतीय ध्वज फहरा रहा था। जबकि, अन्य खालिस्तान रेफरेंडम मूवमेंट का समर्थन कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मॉल के पार्किंग लॉट में पटाखे चलाए गए थे। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि झगड़ा इसकी वजह से हुआ था।

केंद्र ने कनाडा सरकार को भारत के खिलाफ आतंक और हिंसा को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था। पत्रकारों के सवाल पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि अलगाववादी समूह की तरफ से कराए जा रहे रेफरेंडम के मुद्दे को दिल्ली में कनाडा के उच्चायोग के सामने उठाया गया है।
पुलिस ने बताया कि मिसिसॉगा में 400-500 लोगों में झड़प हो गई थी। एजेंसी ने न्यूज आउटलेट इनसॉगा के हवाले से लिखा कि झगड़ा माल्टन इलाके में हुआ था। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पील रीजनल पुलिस का कहना है कि अधिकारियों को गोरवे और एट्यूड में तनाव की जानकारी मिली थी। पुलिस का कहना है कि उन्हें पता चला था कि पार्किंग लॉट में सैकड़ों लोग लड़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button