बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट से निकली चिंगारी, पढ़े हैरान कर देने वाली पूरी खबर

इंडिगो की एक फ्लाइट में संदिग्ध चिंगारी निकलने की सूचना मिलने के बाद उसे दिल्ली हवाई अड्डे पर ही रोक लिया गया। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट (6E-2131) में एक संदिग्ध चिंगारी के बाद उसे दिल्ली हवाई अड्डे पर रोक लिया गया है।

घटना को लेकर इंडिगो एयरलाइन की तरफ से बयान जारी किया गया। बयान में कहा गया, “दिल्ली से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाले विमान 6E2131 को टेक ऑफ रोल के दौरान एक तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा। इसके तुरंत बाद पायलट ने टेक ऑफ को रोक दिया। विमान अपने बे में लौट आया। एयरलाइन ने कहा कि सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सेफ हैं। फ्लाइट ऑपरेशन के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।”

हाल के महीनों में स्पाइसजेट और इंडिगो जैसी एयरलाइंस के विमानों घटनाओं में वृद्धि हुई है। भारत के विमानन नियामक द्वारा कई विमानों की जांच भी की जा रही है। इसी साल जुलाई में, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने स्पाइसजेट से उसके विमानों को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था और एयरलाइन के काम करने के तरीके पर भी सवाल उठाए थे।

इससे एक दिन पहले अहमदाबाद से दिल्ली जा रहे अकासा एअर के एक विमान से बृहस्पतिवार को पक्षी टकरा गया था। हालांकि बावजूद इसके विमान सुरक्षित तरीके से राष्ट्रीय राजधानी में उतारा गया। एअरलाइन ने बताया कि बोइंग 737 मैक्स विमान सुरक्षित उतर गया और विमान के आगमन पर सभी यात्रियों को उतार लिया गया।

सोशल मीडिया पर यात्रियों द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देख सकते हैं कि फ्लाइट उड़ने के लिए तैयार होती है वैसी उसमें से भयंकर आग की चिंगारी निकलने लगती है। चिंगारी की सूचना मिलते ही इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर “पूर्ण आपातकाल” घोषित कर दिया गया। हालांकि गनीमत रही कि फ्लाइट उड़ने से पहले ही ये हादसा हो गया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Related Articles

Back to top button