देव दीपावली आयोजन कराने के लिए शासन से छह करोड़ की डिमांड , जानें तैयारी

देव दीपावली आयोजन कराने के लिए शासन से छह करोड़ रुपये धन की डिमांड की गई है। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को इस सम्बंध में प्रस्ताव भेजा है। इसमें लाइट एंड साउंड शो, तीन दिनी गंगा महोत्सव, सांस्कृतिक आयोजन, लाइटिंग, बजड़े, दीए आदि कार्यों को शामिल किया गया है। वहीं आयोजन से जुड़े सभी विभागों और समितियों की मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा की अध्यक्षता में 31 अक्तूबर को मंडलीय सभागार में बैठक होगी। इसमें तैयारियों पर अंतिम मुहर लगेगी।

वहीं अलग-अलग घाटों पर विभिन्न संस्कृतियों से जुड़े कार्यक्रम होंगे। पूरे आयोजन में करीब 10 लाख दीपक जलाने का लक्ष्य रखा गया है। घाटों पर पानी होने की वजह से इस बार जगह कम मिल पाएगी, इसलिए कम जगह में ज्यादा से ज्यादा दीपक जलाने की तैयारी है।
कार्तिक पूर्णिमा के दिन चंद्रगहण लगने के कारण इस बार देव दीपावली महोत्सव सात नवंबर को आयोजित होगा। आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि रूप में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ का आगमन तय माना जा रहा है। इसके साथ ही देश-विदेश के सैलानी भी पहुंचने वाले हैं।
 जिला प्रशासन देव दीपावली को घाट से शहर के अंदर तक भव्य से भव्य रूप देने जा रहा है। आयोजन की भव्यता के लिए गंगा किनारे लाइट एंड साउंड शो प्रस्तावित किया गया है।

Related Articles

Back to top button