एलन मस्क के इस फरमान से ट्विटर में हड़कंप, इन लोगो की सूची तैयार

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का स्वामित्व लेने के कुछ दिनों बाद ही छंटनी के संकेत दे दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि मस्क ने प्रबंधन से ऐसे लोगों की सूची तैयार करने को कहा है, जिन्हें जाने के लिए कहा जा सकता है।

इससे पहले कहा जा रहा था कि कंपनी में काम कर रहे 75 फीसदी कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। बता दें कि एलन मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थी कि वो आते ही ट्विटर में बड़े पैमाने पर लोगों को नौकरी से बाहर करेंगे।

कंपनी में छंटनी का दौर शनिवार से शुरू हो सकता है। सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर के एक प्रतिनिधि ने शनिवार को टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। मस्क के निजी लेन-देन के चलते बड़े पैमाने पर छंटनी पर चिंताएं बढ़ गईं हैं।

संभावित निवेशकों को बताया गया है कि वह 75% कर्मचारियों की संख्या को समाप्त कर देंगे। वर्तमान में ट्विटर में 7,500 के करीब लोग काम करते हैं। हालांकि मस्क ने बाद में इनकार किया कि कटौती इतनी बड़ी संख्या में होगी। लेकिन, उन्होंने इस बात का खुलासा भी नहीं किया कि कंपनी से कितने लोगों को निकाला जा सकता है।

गौरतलब है कि मस्क ने पहले ही अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी, वित्त प्रमुख और दो वरिष्ठ कानूनी कर्मचारियों सहित ट्विटर की अधिकांश नेतृत्व टीम को हटा दिया है। मामले से परिचित लोगों के अनुसार, वह तत्काल कार्यकाल में खुद सीईओ बनने की योजना बना रहे हैं।

हाल के हफ्तों में, मस्क ने अपनी स्टाफिंग प्राथमिकताओं पर यह कहते हुए संकेत दिया है कि वह मुख्य उत्पाद पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति के हवाले से बताया कि अरबपति उद्यमी एलन मस्क जिन्होंने गुरुवार को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण पूरा किया, ने प्रबंधकों से टीम के सदस्यों की सूची तैयार करने को कहा है, जिन्हें जाने दिया जा सकता है। मामले की जानकारी देने वाले शख्स ने अपनी पहचान न बताने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button