T20 WC 2022: साउथ अफ्रीका से आगे निकला बांग्लादेश, जानिए कैसे…

 बांग्लादेश ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने तीसरे और रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे को 3 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है।

शाकिब अल हसन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया और फिर जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन पर राेक दिया। इस जीत के बाद बांग्लादेश ने सुपर-12 के ग्रुप-2 की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

जिम्बाब्वे को तीन मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। टीम का एक मैच रद्द हुआ है जबकि उसने एक मैच जीता है। जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के मैच के बाद पाकिस्तान और नीदरलैंड्स क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर है।

बांग्लादेश की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके चार अंक हो गए हैं तथा वो तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम का नेट रन रेट अब -1.533 का हो गया है।

वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम अब तीसरे नंबर पर खिसक गई है। अफ्रीका के खाते में एक जीत के बाद तीन अंक है। टीम का एक मैच रद्द हो गया था, जिसमें उसे एक अंक मिले थे। भारत अभी तक अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप-2 में चार अंकाें के साथ टॉप पर बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button