साउथ अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराया , कप्तान तेम्बा बावूमा ने कही ये बात

साउथ अफ्रीका ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने तीसरे मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली है और साथ ही प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत पर मिली जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की है।

अफ्रीकी कप्तान ने साथ ही टीम इंडिया पर तंज भी कसा है और कहा है कि उनकी टीम दूसरों की तरह खुद को फेवरेट नहीं कहलवाना चाहती है। दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों में दो जीत के साथ पांच अंक लेकर तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है जबकि भारत दूसरे नंबर पर खिसक गया है। भारत और बांग्लादेश के एकसमान चार-चार अंक है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया की किस्मत अब उसके हाथों में है। हालांकि रोहित शर्मा की टीम अब इसे हल्के में नहीं ले सकती है। भारत को अब सुपर 12 के  ग्रुप-2 में अपने दो बचे हुए मैच दो नवंबर को बांग्लादेश से और पांच नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने हैं। भारत तीन मैचों में चार अंक लेकर दूसरे नंबर पर है और उसका नेट रन रेट +0.844 का है। जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों में दो जीत के साथ पांच अंक लेकर टॉप पर है और उसका नेट रन रेट +2.772 का है।

बावूमा ने मैच के बाद कहा, ” 10 ओवर के बाद बल्लेबाज़ी में हमें मोमेंटम मिला। हमारा बल्लेबाज़ी क्रम अच्छे फ़ॉर्म में है, मुझे छोड़कर। हम पिछले कुछ समय से एक इकाई के रूप में खेल रहे हैं। मैच से पहले हमने यहां पर हुए मैचों को देखा था।

यहां पर अतिरिक्त उछाल था, जिसका हमने ध्यान रखा। हमने मिड ऑन और मिड ऑफ ऊपर रखा। हमें खुद को पसंदीदा कहलवाना पसंद नहीं है, हम टूर्नामेंट में पसंदीदा के रूप में नहीं आए हैं। हम रडार के नीचे उड़ते रहेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम सुधार करते रहें और ठीक यही हम कर रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button