असम के करीमगंज में पुलिस ने 676 ग्राम हेरोइन की जब्त, जाने पूरी खबर

असम के करीमगंज में पुलिस ने 676 ग्राम हेरोइन जब्त की है। आरोपियों ने इसे बेबी वाइप्स के अंदर पैक किया था, जिसे गाड़ी के साउंड बॉक्स में छिपाकर रखा था। पुलिस की कार्रवाई का यह वीडियो प्रदेश के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। साथ ही पुलिस ऐक्शन की तारीफ की है।

मुख्यमंत्री द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में पुलिस को साउंड बॉक्स से बेबी वाइप के पैकेट्स से ड्रग्स निकालते हुए देखा जा सकता है। गौरतलब है कि असम पुलिस की ओर से की गई यह नवीनतम छापेमारी 15 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन और भांग जब्त करने और तीन जिलों से नौ लोगों को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है।

पुलिस अधिकारियों ने 26 अक्टूबर को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि उन्होंने करीमगंज जिले के बदरपुरघाट में एक वाहन को रोका और 4 करोड़ रुपये की अनुमानित 621 ग्राम हेरोइन बरामद की थी। इस जब्ती में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। दूसरे ऑपरेशन में, गुवाहाटी पुलिस ने मेघालय सीमा के पास जोराबत में एक ट्रक को रोका और ₹1 करोड़ की 2,500 किलोग्राम भांग जब्त की।

यहां दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, तीसरा ऑपरेशन कार्बी आंगलोंग जिले में अंजाम दिया गया। यहां दो वाहनों को जब्त करके 1.26 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। इसकी कीमत ₹10 करोड़ से अधिक थी।

असम के मुख्यमंत्री ने हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि “पुलिस ने पड़ोसी राज्य से आ रहे एक वाहन को रोका और साबुन के 52 डिब्बों में पैक 676 ग्राम हेरोइन को जब्त किया। आरोपियों ने इसे बेहद सावधानी से बेबी वाइप्स के अंदर पैक करके रखा था। हेरोइन युक्त इन डिब्बों को वाहन के साउंड बॉक्स के अंदर रखा गया था। ग्रेट वर्क असम पुलिस।”

Related Articles

Back to top button