उमर अब्दुल्ला ने केंद्र पर कसा तंज , कहा चीन को रोक नहीं सकती…

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने केंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार चीन को रोक नहीं सकती, बल्कि उन्हें कारगिल जाने से रोक रही है। कारगिल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि जहां वह वर्तमान में दौरा कर रहे हैं, उन्हें कारगिल नहीं जाने के लिए क्यों कहा गया था?

इससे पहले, उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें द्रास में कार्यकर्ताओं के समारोह में एक माइक का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई थी और लद्दाख की अपनी यात्रा के दौरान द्रास के डाक बंगले में रहने नहीं दिया गया। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि वास्तव में, एसडीएम (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) व्यक्तिगत रूप से हमारी गतिविधियों की निगरानी कर रहे थे और उन्होंने हमारी बैठक के ठीक बगल में खुद को तैनात किया था।

अब्दुल्ला ने सवाल किया कि अगर सरकार क्षेत्र के लोगों की मांगों को सुन रही है तो कारगिल की उनकी यात्रा को लेकर सरकार ‘अस्थिर’ क्यों है? गौरतलब है कि 5 अगस्त, 2019 को लद्दाख को एक अलग केंद्र शासित प्रदेश की मान्यता दी गई। इससे पहले केंद्र ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द किया था।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, “इतना क्या डर है? वहां तो चीन आ गई। चीन को तो आप रोक नहीं सके। हम श्रीनगर से कारगिल हो द्रास जाना चाहते थे, आप कहते हो मत आओ …मैंने उन्हें बताया कि क्या वे डरते हैं। चीन यहां है। आप उन्हें रोक नहीं सके, आप उन्हें वापस नहीं भेज सके और आपने बहादुरी नहीं दिखाई लेकिन आप हमें यहां नहीं आने के लिए कह रहे हैं”।

Related Articles

Back to top button