हिमाचल प्रदेश में चुनाव के बीच हो सकता है ऐसा , जताई गयी संभावना

दक्षिण भारत को फिलहाल बारिस से राहत के आसार नहीं हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावनाएं जताई हैं। इसके अलावा सप्ताह के अंत में हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से लेकर सामान्य से ज्यादा बारिश के आसार हैं।

ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 4 और 6 नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं, उत्तराखंड में भी 6 नवंबर को बारिश या बर्फबारी हो सकती है। पंजाब में कुछ स्थानों पर 5 और 6 नवंबर को बारिश के आसार हैं।

IMD ने बताया कि नवंबर के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से लेकर सामान्य से कम अधिकतम तापमान रहने की संभावना है। केवल पूर्वोत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों में और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक अधिकतम तापमान हो सकता है। साथ ही भारत के ज्यादातर हिस्सों में सामान्य से अधिक न्यूनतम तापमान रह सकता है।

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल और केरल में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश का अनुमान लगाया है। विभाग ने कहा कि 2-6 नवंबर के बीच केरल और माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, करईकल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। केरल को छोड़कर तीनों क्षेत्रों में 4 और 5 नवंबर को भारि बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button