पाकिस्तान ने चोटिल फखर जमां को किया टीम से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 का एक अहम मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले का नतीजा भारत के लिए भी काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

लेकिन इस हाई प्रेशर वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने मैच से पहले गुरुवार को चोटिल फखर जमां के रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल किया है।

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने बाकी के बचे दोनों मैचों को जीतना काफी जरूरी है और इस वजह से पाकिस्तान ने बिना देर किए गुरुवार को सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला शुरू होने से कुछ घंटे पहले चोटिल फखर जमां की जगह बल्लेबाजी ऑलराउंडर मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल कर लिया है।

आईसीसी की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने ऑलराउंडर मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल करने की इजाजत दे दी है। मोहम्मद हारिस ऑफ स्पिनर के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। वहीं फखर जमां टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जुड़े थे, लेकिन टूर्नामेंट से ठीक पहले लेग स्पिनर उस्मान कादिर के चोटिल होने पर उन्हें 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली थी।

दुबई में टी20 एशिया कप फाइनल के दौरान फील्डिंग करते समय जमां के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद से वह पूरी तरह फिट नहीं हुए थे और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच के दौरान एक बार फिर उन्हें चोट लगी थी। नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 16 गेंद पर 20 रन भी बनाए थे।

Related Articles

Back to top button