श्रद्धा वाकर हत्याकांड : जांच को गुमराह कर रहा आफताब आज कराया जाएगा ….

मुंबई की के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का एक और पॉलीग्राफ टेस्ट आज किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक, रोहिणी में फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में श्रद्धा वॉकर की हत्या के आरोपी को लाया जाएगा। आफताब को तीन दिन तक एफएसएल कार्यालय ले जाने के बावजूद रविवार को हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा नहीं हो सका था।

पहली बार पॉलीग्राफ के लिए मंगलवार शाम को और उसके खराब स्वास्थ्य के बाद टेस्ट को गुरुवार तक के लिए टाल दिया गया था। टेस्ट का दूसरा सेशन जो बुधवार को होना था, पूनावाला के कथित तौर पर बीमार पड़ने के बाद स्थगित कर दिया गया था। गुरुवार और शुक्रवार को दूसरा और तीसरा सेशन किया गया। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि शुक्रवार को भी उनका पॉलीग्राफ नहीं कराया जा सका था।

गुरुवार को दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि आफताब ने रोहिणी लैब में परसेप्चुअल एबिलिटी टेस्ट (पीएटी) कराया, जो एक मनोवैज्ञानिक विश्लेषण परीक्षण है। दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि आरोपी शुरू से ही बहुत सामान्य और सुचारू रूप से व्यवहार कर रहा है, इसलिए उसका पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराना महत्वपूर्ण था। यह एक लंबी प्रक्रिया है। हमारी हिरासत समाप्त होने पर भी न्यायिक हिरासत में नार्को टेस्ट भी किया जा सकता है।

आफताब पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है। उस पर यह भी आरोप है कि उसने शरीर के कटे हुए हिस्सों को दिल्ली और गुरुग्राम के जंगलों में फेंकने से पहले फ्रिज में रख दिया था।

पुलिस ने पहले कहा था कि श्रद्धा की हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने की बात कबूल करने वाला पूनावाला सवालों के भ्रामक जवाब दे रहा था। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि आफताब गलत जानकारी दे रहा है और जांच को गुमराह कर रहा है।

Related Articles

Back to top button