इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया मैंडूस’ के चलते बारिश का अलर्ट

:मध्य प्रदेश में साइक्लोन ‘मैंडूस’ का असर देखने को मिल रहा है, आज प्रदेश के कई जिलों में मावठा गिरा, जिससे भोपाल, जबलपुर सहित कई जिलों में हल्की बारिश हुई, बारिश होने से इन जिलों में ठंड का असर भी तेज हो गया, वहीं मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कई जिलों में आज हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने का अलर्ट जारी किया है, मौसम विभाग के मुताबिक बारिश से होने से दिन के तापमान में भी और गिरावट होगी, जिससे ठंड बढ़ेगी।

साइक्लोन मैंडूस के चलते राजधानी भोपाल में देर रात से बारिश का दौर जारी है, जबकि जबलपुर में भी आज सुबह बारिश हुई, सुबह से भी रिमझिम बारिश होने से तापमान तेजी से नीचे चला गया, जिससे ठंड बढ़ गई। कल रात भोपाल का तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि प्रदेश के कुछ जिलों में तापमान 10 डिग्री के पास पहुंच गया। जिससे ठंड का असर दिख रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोन ‘मैंडूस’ के असर को देखते मौसम में बदलाव जारी रहेगा, मैंडूस के चलते खंडवा, खरगोन, बैतूल, हरदा, नरसिंहपुर, सिवनी, नर्मदापुरम, उमरिया, जबलपुर, मंडला, छतरपुर और भोपाल सहित कुल 10 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल अगले 48 घंटे तक प्रदेश का मौसम इसी तरह बने रहने की संभावना है, दिन और रात के तापमान में अभी गिरावट का दौर जारी रहेगा, जबकि बादल हटने के बाद 15 दिसंबर से प्रदेश में और ज्यादा ठंड की शुरुआत हो जाएगी।

मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के तापमान में गिरावट देखने को मिली है, हालांकि कई जिलों में दिन का तापमान 30 से ऊपर भी गया, लेकिन कुछ जिलों में तापमान 25 डिग्री तक पहुंच गया, मध्य प्रदेश के उमरिया, मंडला, छिंदवाड़ा, दमोह में जिले में सबसे ज्यादा 4 डिग्री तक तापमान में गिरावट हुई। जबकि बारिश के चलते राजधानी भोपाल, पचमढ़ी, नौगांव, जबलपुर के तापमान में भी गिरावट देखने को मिली।

Related Articles

Back to top button