लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों की रातें होगी ठंडी, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

रान से उठे पश्चिमी विक्षोभ का भारत में प्रवेश करते हुए असर कम हो गया है। ऐसे में अब बर्फीली उत्तरी-पश्चिमी हवाएं मैदानी इलाकों में दाखिल होने लगी हैं। इससे लखनऊ और उसके आसपास के इलाकों की रातें ठंडी होंगी।\हां, दिन में ठंड से राहत होगी। मौसम विभाग ने बताया कि अगले सप्ताह भर रातें ठंड और दिन में ठंड से राहत रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी पश्चिमी हवाओं के जोर पकड़ने से अगले छह दिन रात का तापमान 9-10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं दिन के तापमान में अधिक गिरावट नहीं होगी।

आसमान साफ रहेगा। यह 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। दो से चार फरवरी तक दिन का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं पांच और छह फरवरी को मामूली गर्मी महसूस होगी। दिन का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आसमान मंगलवार को दिन का तापमान तो अधिक नहीं था पर चटख धूप के कारण गर्मी महसूस हो रही थी।

पश्चिमी विक्षोभ का असर शुक्रवार से रविवार तक दिखा तो पर लखनऊ में इसका प्रभाव अधिक नहीं रहा। उम्मीद की जा रही थी कि कई इलाको में बरसात होगी। ओले भी गिर सकते हैं पर ऐसा नहीं हुआ। हां, बादलों की आवाजाही लगी रही। कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी भी हुई।

Related Articles

Back to top button