मुंबई में बीएमसी का चुनाव लड़ेगी सुभासपा , शुरू की तैयारी

भी भाजपा तो कभी सपा के साथ गठबंधन कर यूपी में पिछला विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर को नया सहयोगी मिल गया है। ओपी राजभर ने शिवसेना के साथ गठबंधन करने का दावा किया है।

उन्होंने कहा कि सुभासपा भी मुंबई में बीएमसी का चुनाव शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर लड़ेगी।भविष्य की राजनीति से जुड़े सवाल पर राजभर ने कहा कि उनकी दो दिन पहले शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मुंबई में मुलाकात हुई है। डेढ़ घंटे तक चली मुलाकात सकारात्मक रही है। इस दौरान बीएमसी चुनाव को लेकर भी बातचीत हुई है।

2022 के विधानसभा चुनाव में राजभर ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठजोड़ किया। चुनाव के बाद अखिलेश यादव से भी उनकी नहीं बन सकी और सपा से किनारा कर लिया। इस दौरान एक बार फिर वह भाजपा के करीब दिखाई दिए लेकिन गठजोड़ नहीं हो सका।

इस बीच शिवसेना के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा खुद राजभर ने की है। माना जा रहा है कि पूर्वांचल के लोग बड़ी संख्या में मुंबई में रहते हैं। ऐसे में इनका वोट हासिल करने के लिए शिवसेना ने राजभर के साथ गठबंधन किया है।

दावा किया कि ठाकरे ने बीएमसी चुनाव सुभासपा के साथ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई है। यूपी में लोकसभा का चुनाव भी सुभासपा शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी। इस सवाल पर कहा कि उत्तर प्रदेश में शिवसेना का कुछ भी नहीं है।

गौरतलब है कि सुभासपा ने 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था। सीएम योगी के मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था। लेकिन कई मद्दों पर मतभेद के बाद राजभर को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद वह लगातार भाजपा और योगी पर हमलावर रहे।

Related Articles

Back to top button