India vs Australia: विराट कोहली समेत इस खिलाड़ी पर रहेगी हर किसी की नजरें, दिखानी होगी अपनी ताकत

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। ‘पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं।

भारत कंगारुओं से अब मात्र 100 ही रन पीछे हैं। मैच के पहले दिन कप्तान रोहित शर्मा के अलावा रविंद्र जडेजा ने खूब सुर्खियां बटोरी। रोहित जहां नाबाद 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं उससे पहले जडेजा ने 5 विकेट हॉल लेकर ऑस्ट्रेलिया को घुटने टेकने पर मजबूर किया। पहले दिन का खेल तो भारत के नाम रहा, अब दूसरे दिन टीम इंडिया किस मास्टर प्लान के साथ उतरेगी इस पर हर किसी की निगाहें हैं।

चेतेश्वर पुजारा एक क्लासिक टेस्ट क्रिकेटर है। वह लंबे समय तक बल्लेबाजी कर विपक्षी टीम को थकाना जानते हैं और वह इस रणनीति के साथ अकसर रन बनाते हैं। नागपुर की घूमती पिच पर उनसे लंबी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। अगर पुजारा लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहने में कामयाब रहते हैं तो ही भारत और पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकता है। अगर टीम इंडिया की यह रणनीति सफल साबित हुई तो आज भी कंगारू भारत के आगे घूटने टेकते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत की नजरें नागपुर टेस्ट के पूरे दूसरे दिन बल्लेबाजी करने पर होगी। इस दौरान हर किसी की नजरें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत चेतेश्वर पुजारा पर होगी। भारत चाहेगा कि वह दूसरे दिन कम से कम मेहमान टीम पर 200 रनों की बढ़त लेकर ले, इसके लिए चेतेश्वर पुजारा का लंबे समय तक क्रीज पर बना रहना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button