चेहरे को सुंदर बनाने के लिए इस्तेमाल करे बादाम का तेल

30 साल के बाद त्वचा की देखभाल अलग तरीके से करने की जरूरत होती है। जिससे कि समय से पहले फाइन लाइंस और रिंकल ना दिखने लगे। अक्सर त्वचा को ठीक से हाइड्रेट ना करने की वजह से रिंकल और फाइन लाइंस दिखना शुरू हो जाते हैं।

अगर आप समय से पहले खुद को बूढ़ा नहीं दिखाना चाहती हैं तो रोजाना बादाम के तेल को चेहरे पर लगाएं। इसे लगाने का ये दो तरीका बहुत कारगर है और लंबे समय तक चेहरे पर फर्क नजर आता रहेगा।

कैसे लगाएं
बादाम के तेल को चेहरे पर लगाने का दो तरीका कारगर है। तेल काफी हैवी होते हैं इसलिए इन्हें कभी भी दिन में नहीं लगाना चाहिए। तेल की वजह से चेहरे पर धूल-मिट्टी जम जाती है और गंदगी दिखने लगती है।

लगाएं रात को
रोजाना रात को सोने से पहले बादाम के तेल की हल्की सी मालिश चेहरे पर करने से ये त्वचा को अंदर से नेचुरली हाइट्रेड करता है। साथ ही मसाज करने के ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। जिससे स्किन यंग एंड यूथफुल दिखती है। साथ ही चेहरे पर ग्लो बढ़ता है।

सोकर उठने के बाद लगाएं
अगर आप सुबह जल्दी उठने की हैबिट रखती हैं तो चेहरे को फेसवॉश से क्लीन करने के बाद बादाम के तेल को दोनों हाथों की हथेलियों पर लगाकर रगड़ें। फिर इसे चेहरे पर हल्के हाथों से लगाकर छोड़ दें। ये तरीका बेहद कारगर है। रोजाना इस तेल की मालिश करने से चेहरे पर फर्क अपने आप दिखने लगेगा।

बादाम का तेल लगाने के फायदे
बादाम के तेल में पर्याप्त मात्रा में विटामिन ई और एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं। जो त्वचा में एजिंग की स्पीड को कम करता है। चेहरे पर दिख रहीं लाइंस को ये खत्म करता है और त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करता है। जिससे स्किन यूथफुल नजर आती है।

 

Related Articles

Back to top button