तुर्की-सीरिया में मौत 28000 के पार, शव मिलने का सिलसिला जारी

तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप (earthquake in turkey) के बाद शव मिलने का सिलसिला जारी है। 6 फरवरी को आए 7.8 तीव्रता वाले भूकंप के जख्म अभी भी भरे नहीं है। दोनों देशों में मौत का आंकड़ा 28 हजार पार कर गया और मिनट दर मिनट जमींदोज हो चुकी इमारतों से लाशें निकल रही हैं।

इस बीच तुर्की में पीड़ित लोगों के साथ जमकर लूटपाट भी हो रही है। सरकारी मीडिया ने शनिवार को बताया कि तुर्की के अधिकारियों ने पीड़ितों को लूटने या ठगने की कोशिश करने के आरोप में 48 लोगों को गिरफ्तार (loot in turkey) किया है।

भूकंप और उसके बाद के झटकों ने तुर्की और सीरिया में 28,000 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। उधर, राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन भूकंप से प्रभावित दक्षिणपूर्वी तुर्की के 10 प्रांतों में तीन महीने के आपातकाल की घोषणा कर चुके हैं।

समाचार एजेंसी कहा कि सोमवार को आए 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद लूटपाट की घटनाएं अचानक बढ़ गई हैं। इस मामले में जांच के तहत आठ अलग-अलग प्रांतों में संदिग्धों को पकड़ा गया है। बताया कि 42 संदिग्धों को दक्षिणी हटे प्रांत में लूटपाट के लिए पकड़ा गया था, जबकि छह को टेलीफोन द्वारा गजियांटेप में एक पीड़ित को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Back to top button