यूपी विधानसभा में लगे ‘राज्‍यपाल गो बैक’ के नारे , समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के सदस्यों ने किया जमकर हंगामा

यूपी विधानमंडल बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। विपक्ष के हंगामे, नारेबाजी और शोर शराबे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण चल रहा है। हाथ में काली तख्तियां लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के सदस्यों ने बेल में जाकर हंगामा किया है। विपक्ष के सदस्यों ने अभिभाषण के दौरान ‘राज्यपाल गो बैक’ के नारे भी लगाए।

उधर, राज्यपाल के अभिभाषण से पहले विधानमंडल के गेट पर सपा विधायकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया। उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव भी रहे।

मीडिया से बात करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा- ‘ये सरकार वो झूठी सरकार है जिसने कहा कि एक लाख करोड़ रुपए मंडी के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए देंगे,आप बताइए उत्तर प्रदेश में इन्होंने एक भी मंडी बनाई? दोनों सरकारों ने मिलकर हमारे गांव, गरीबों को लूटा है और बेरोजगारी चरम सीमा पर है।’

शोरशराब के बीच राज्यपाल ने अपना अभिभाषण जारी रखा है। उन्होंने यूपी की उपलब्धियां गिनते हुए कहा कि आज यह भारत के विकास का इंजन बन गया है। सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को मिल रहा है।

यूपी की अर्थव्यवस्था में जबरदस्त सुधार हुआ है। यहां जनधन के सबसे अधिक खाते खुले हैं। गरीबों को फ्री राशन दिया जा रहा है। सरकार ने सौर उर्जा को बढ़ावा दिया है। कई एक्सप्रेस वे बनवाए हैं। इन्वेस्टर्स समिट का भव्य आयोजन कर बड़ा निवेश हासिल किया गया। गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ा गया। बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ सभी को दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button