यूपी के प्रतापगढ़ और पीलीभीत में NIA की रेड, कई गैंगस्टर और उनके करीबियों के ठिकाने पर मारा छापा

यूपी में एनआईए ने मंगलवार को छापेमारी की। लखनऊ पीलीभीत और प्रतापगढ़ में NIA ने आर्म्स सप्लायर, ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े लोगो के ठिकानों पर रेड की। वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों के ठिकानों पर भी एनआईए ने छापा मारा है। लेकिन इस बारे में लोकल पुलिस चुप्पी साधे हुए हैं l यह छापेमारी टेरर फंडिंग को लेकर गैंगस्टर और उनके करीबियों के ठिकाने पर हुई है।

एनआईए पूछताछ किए गए गैंगस्टरों के घरों और उनसे और उनके सहयोगियों से जुड़े अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टरों के दूसरे देशों में संपर्क होने की बात सामने आई थी। पिछले साल अक्टूबर में आतंकवाद विरोधी एजेंसी एनआईए ने दिल्ली समेत कई राज्यों में 50 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी

सूत्रों के मुताबिक, प्रतापगढ़ में भी केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने छापेमारी की। बीती रात नगर कोतवाली इलाके में एनआईए की टीम पहुंची थी। नगर कोतवाली के गोडे गांव में एनआईए ने छापेमारी की। हालांकि, गलत एड्रेस पर छापेमारी के बाद टीम को गांव से वापस लौटना पड़ा। हालांकि, प्रतापगढ़ में अभी भी एनआईए टीम की मौजूदगी बताई जा रही है।

पीलीभीत में दिलभाग सिंह नाम के एक व्यक्ति के ठिकाने पर छापेमारी की गई है। यहां सुबह 5 बजे ही एनआईए की टीम पहुंच गई थी। टीम के साथ दो गाड़ी दिल्ली और दो लोकर नंबर की थी। दिलभाग पंजाब का रहने वाला है। तकरीबन एक घंटे टीम यहां मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button