सोनाली कुलकर्णी का वायरल हुआ ये वीडियो , देखते रह गए फैस

भिनेत्री सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं। सोनाली कुलकर्णी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिस में वो लड़कियों को आलसी बता रही थी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोनाली को एक ओर जहां काफी सपोर्ट किया गया तो दूसरी ओर उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया।

ऐसे में सोनाली ने अब इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है, जिस में उन्होंने माफी मांगी है। सोनाली ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में सोनाली ने एक नोट शेयर किया और लिखा, ‘डियर ऑल, ये जो प्रतिक्रिया मिल रही है, उससे मैं अभिभूत हूं। मैं आप सभी को शुक्रिया कहना चाहूंगी, खास तौर पर पूरे प्रेस और मीडिया को मुझसे जुड़ने के लिए।

खुद एक महिला होने के नाते मेरा इरादा दूसरी महिलाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। वास्तव में, मैंने हमारे समर्थन में बार-बार खुद को खूब एक्सप्रेस किया है और यह एक महिला होने के नाते क्या है।मैं सराहना करने या आलोचना करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मेरे पास पहुंचने के लिए आप सभी की आभारी हूं कि हम विचारों का अधिक खुला आदान-प्रदान कर पाएंगे। अपनी क्षमता के मुताबिक से न केवल महिलाओं के साथ, बल्कि पूरी मानव जाति के साथ सोचने, समर्थन करने और विचार साझा करने की कोशिश कर रही हूं।’

सोनाली कुलकर्णी आगे कहती हैं,’ यह तभी मजबूत होगा जब हम महिलाएं अपनी कमजोरियों और ज्ञान के साथ निष्पक्ष रूप में चमकें। अगर हम इनक्लूसिव और एम्पैथेटिक होंगे, तो हम स्वस्थ और खुशहाल जगह बनाने में सक्षम हो पाएंगे।

यदि अनजाने में मेरी वजह से किसी को दर्द हुआ हो तो मैं अपने दिल की गहराई से माफी मांगना चाहती हूं। मैं सुर्खियों में नहीं आती और न ही मैं सनसनीखेज न्यूज का सेंटर बनना चाहती हूं। मैं एक आशावादी हूं और मेरा विश्वास है कि जीवन वास्तव में सुंदर है। आपके धैर्य और समर्थन के लिए धन्यवाद। मैंने इस घटना से बहुत कुछ सीखा है।’

करीब 5 मिनट के वीडियो में सोनाली ने अपनी एक दोस्त का उदाहरण देते हुआ कहा कि उनकी दूर की एक दोस्त हैं.. वो शादी के लिए लड़का ढूंढ रही थी, तो उसने कहा कि उसे ऐसा लड़का चाहिए था जिसकी सैलरी 50 हज़ार से कम ना हो।

अच्छा होगा कि वो अलग रहता है, किसको चाहिए सास-ससुर का झंझट। ये बात सुनकर सोनाली ने उससे कहा था कि तुम्हें आदमी चाहिए या मॉल के ऑफर्स। उन्होंने अपनी बात में आगे जोड़ा कि 18 साल की उम्र छूते ही लड़कों पर प्रेशर होता है कि मस्ती खत्म अब कमाना है…. फैमिली को सपोर्ट करना है, उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पति, अपने भाइयों के लिए रोना आता है।

गौरतलब है कि सोनाली ने कहा था,’भारत में बहुत सारी लड़कियां आलसी हैं, उनको ऐसा बॉयफ्रेंड या पति चाहिए जिसके पास अच्छी नौकरी हो, जिसके पास घर हो… जिसको अशोरेंस हो कि इंक्रीमेंट मिलेगा। लेकिन उस लड़की में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो कह पाए कि मैं क्या करूंगी जब तुम मुझसे शादी करोगे। मैं आप सभी से कहना चाहती हूं कि अपने घर में ऐसी स्त्रियों का निर्माण कीजिए, जो काबिल हों। जो अपने आप के लिए कमा पाएं…. जो कह पाएं कि हां हमें नया फ्रिज लेना है ना, आधे पैसे तुम दो आधे पैसे मैं दूंगी। मैं झगड़े की बात नहीं कर रही हूं, लेकिन उस में इतनी काबिलियत हो।’

 

Related Articles

Back to top button