सीएम योगी ने पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप का किया उद्घाटन, 500 खिलाड़ियों की होगी भर्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑल इंडिया पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। सीएम योगी ने कहा कि यूपी की राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स मीट का आयोजन हो रहा है गर्व की बात है 10 साल के बाद यूपी को ये मौका मिला है।

एसएसबी इस आयोजन के लिए आगे आया। इसके लिए गृह मंत्री प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद दूंगा। योगी ने कहा कि सरकारी सेवाओं में 500 खिलाड़ियों की भर्ती होगी।

योगी ने कहा कि पिछले कई वर्षों में प्रदेश और देश में खेलों में बदलाव आया है विश्वस्तरीय पहचान मिली है। ओलंपिक में भारत को मिलने वाले मेडल की संख्या बढ़ी है। यूपी आज खेल कूद की गतिविधियों में तेजी से आगे बढ़ा है। सांसद खेल कूद का आयोजन हो रहा है। 2 से 2.5 हजार खिलाड़ी रचनात्मक गतिविधियों के साथ जुड़ते है। यूपी सरकार ने भारत सरकार के साथ मिलकर गांवों तक खेल किट पहुंचाया है।

योगी ने कहा कि पिछले 22 वर्षों से मैंने एसएसबी की कार्यपद्धति को करीब से देखा है। काफी मेहनत साथ एसएसबी काम करती है ये सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जितने भी जीवन में साधन और कर्तव्य हैं वो स्वस्थ शरीर से संपन्न हो सकते हैं जिसके लिए खेल कूद जरूरी है।

 

Related Articles

Back to top button