प्रयागराज के सबसे बड़े शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स में लगी आग, पूरे इलाके में मची अफरा तफरी

कानपुर में रेडीमेड कपड़ों का बाजार भीषण अग्निकांड में भस्म हो गया। इसके अगले दिन यानी शनिवार को प्रयागराज में आग ने तांडव मचा दिया। सुबह-सुबह पुराने शहर के चौक इलाके के सबसे बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स (नेहरू कॉम्प्लेक्स) में भीषण आग लग गई।

आग की लपटों ने एक-एक कर 15 से अधिक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें और धुएं के गुबार से पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई। इस कई मंजिला कॉम्प्लेक्स के नीचे की मार्केट की ज्यादातर दुकानें आग की चपेट में आ गई हैं।

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का कहना है कि आग के पीछे की वजह शार्ट सर्किट हो सकती है। कॉम्प्लेक्स के आसपास व्यापारियों की भारी भीड़ जुट गई है। चौक के दुकानदार आग पर काबू पाने में मदद कर रहे हैं। आग की चपेट में आई दुकानों में ज्यादातर रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। इसके अलावा प्लास्टिक के सामान, बच्चों के कपड़े और खिलौने आदि भी आग की चपेट में आ गई हैं। कई घंटे की जद्दोजहद के बाद भी अभी तक आग पूरी तरह बुझी नहीं है।

धीरे-धीरे आग दूसरी मंजिल और पीछे की तरफ भी फैल गई हैं। दमकल की 5 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहीं हैं। दुकानों के शटर तोड़ने और संकरे रास्ते में जाने का रास्ता बनाने को तीन जेसीबी मशीनों की मदद ली जा रही है। दुकान के शटर तोड़कर आग पर काबू पाया जा रहा है। अभी तक लपटें थमी नहीं है। कई करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button