दिल्ली में कोरोना के 293 नए केस, 2 लोगो की हुई मौत

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 293 नए मामले सामने आए जबकि दो संक्रमितों की मौत हो गई। चिंताजनक बात यह कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट में बड़ा उछाल दर्ज किया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 18.53 फीसद हो गई है। इसका मतलब यह कि दिल्ली में परीक्षण किए गए प्रत्येक पांच लोगों में से लगभग एक व्यक्ति पॉजिटिव निकल रहा है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 20,11,034 हो गया है।

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 1581 नमूनों की जांच की गई। इसमें 293 नमूनों को पॉजिटिव पाया गया। दिल्ली में कोरोना संक्रमित 1022 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 100 से ज्यादा मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

सोमवार शाम तक दिल्ली के अस्पतालों में कुल 103 मरीज भर्ती थे। इनमें 48 मरीजों का आईसीयू में इलाज चल रहा है जबकि 12 वेंटिलेटर पर हैं। भर्ती मरीजों में बुजुर्ग और पहले से बीमार मरीज अधिक हैं जिनको एहतियात के तौर पर अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

दिल्ली में शनिवार को 14.37 प्रतिशत की पॉजिटिविटी रेट के साथ 416 मामले दर्ज किए गए थे। दिल्ली में बुधवार को भी कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई थी, तब 300 मामले सामने आए थे जबकि संक्रमण दर 13.89 प्रतिशत थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी। बैठक के बाद दिल्ली के सीएम ने कहा था कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड मामलों पर पैनी नजर रख रही है। दिल्ली सरकार किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है।

दिल्ली में कोरोना से एकबार फिर दो लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इन मौतों की प्राथमिक वजह कोरोना संक्रमण नहीं था।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 26,532 हो गई है। दिल्ली में रविवार को कोरोना के 429 मामले सामने आए थे जो सात महीनों में सबसे ज्यादा दैनिक केस थे। दिल्ली में कल भी कोरोना संक्रमण से एक शख्स की मौत की खबर आई थी। दिल्ली में रविवार को 16.09% की पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई थी।

 

Related Articles

Back to top button