नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर सुबह सात से रात 11 बजे तक नहीं चल सकेंगी ये गाड़ियां, जानिए ऐसा क्यों…

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर सुबह सात से रात 11 बजे तक भारी और मालवाहक वाहनों को प्रतिबंधित करने की तैयारी है। पुलिस अधिकारियों की मंगलवार को हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई।

यह व्यवस्था लागू करने से पहले इससे जुड़े शेयर होल्डर के साथ पुलिस बैठक करेगी। इसके अलावा 15 रूट पर ई-रिक्शा प्रतिबंधित करने की भी तैयारी है।

इसके अलावा शहर के मुख्य रास्तों पर ई-रिक्शा पूरी तरह से प्रतिबंधित किए जाने पर विचार किया जाएगा। जल्द ही इस व्यवस्था से जुड़े लोगों के साथ बैठक कर योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा। योजना लागू करने से पहले संबंधित लोगों को व्यवस्था बनाने के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा, ताकि कोई परेशान न उठानी पड़े।

डीसीपी यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि मंगलवार को सेक्टर-108 पुलिस आयुक्त कार्यालय में हुई बैठक में नो एंट्री, मुख्य रास्तों पर ई-रिक्शा प्रतिबंधित करने सहित अन्य बिंदुओं पर बैठक हुई। पहले से लागू नो एंट्री के आदेश में अब बदलाव किया जाएगा। दिल्ली की तर्ज पर नोएडा के रास्तों पर इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा।

खास तौर से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर सुबह सात से रात 11 बजे तक बड़े वाहन नहीं चलने दिए जाएंगे। अभी सुबह 11 से शाम पांच बजे तक चलते रहते हैं। एक्सप्रेसवे सहित अन्य रास्तों पर नए सिरे से नो एंट्री की व्यवस्था जल्द ही लागू की जाएगी।

Related Articles

Back to top button