दिल्ली पहुंचे सीएम अशोक गहलोत ने किया ऐसा , पूरे जोर-शोर के साथ…

राजस्थान में सियासी गहमागहमी दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। सूबे में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर सभी दल पूरे जोर-शोर के साथ तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस के सामने एक अलग संकट खड़ी हो गई है।

राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपनी ही सरकार और सीएम अशोक गहलोत से नाराज चल रहे हैं। इसी बीच सीएम अशोक गहलोत कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे। गहलोत ने इशारों में ही पायलट को एक नसीहत दे डाली।

दिल्ली पहुंचे सीएम गहलोत ने बिना किसी का नाम लिए कहा, ‘कोई ऐसा काम न करें जिससे कि सरकार का नुकसान हो। पार्टी का नुकसान होगा तो पार्टी इस बारे में सोचेगी। सबको मिलकर पार्टी के लिए काम करना चाहिए।

पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को यह ध्यान देना चाहिए कि चुनाव कैसे जीता जाए। किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जिससे पार्टी का नुकसान हो।’ गहलोत का यह बयान पायलट के लिए एक संकेत माना जा रहा है। ऐसे में यह सवाल उठना शुरू हो गया है कि क्या आलाकमान इस बार पायलट गुट के नेताओं को टिकट नहीं देगी?

राजस्थान में फीडबैक कार्यक्रम पूरा होने के बाद सीएम गहलोत दिल्ली पहुंचे हैं। दरअसल, फीडबैक कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी ने राज्य के सभी कांग्रेसी विधायकों से वन-टू-वन संवाद किया था।

इस कार्यक्रम में विधायकों से कुल 13 सवाल पूछे गए थे। गहलोत ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह राजस्थान में सरकार रिपीट करना चाहते हैं। इसके लिए गहलोत चाहते हैं कि सिर्फ उन्हीं विधायकों को टिकट दिया जाए जो चुनाव जीत सकें। कांग्रेस को कहीं न कहीं यह डर है कि राज्य की जनता वर्तमान विधायकों के काम से खुश नहीं है। दिलचस्प बात यह है कि इस फीडबैक कार्यक्रम में सचिन पायलट नहीं पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button