गर्मी से मिलेगी राहत , दिल्ली में 2 दिन बूंदाबांदी के आसार

बादल और बूंदाबांदी के चलते राजधानी के लोगों को अगले कुछ दिन और गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार और सोमवार को भी दिल्ली में बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग ने शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है। वहीं शुक्रवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से एक-एक डिग्री कम रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि, न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से रविवार और सोमवार को दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली के लोगों को इस बार अप्रैल में अभी तक गर्मी से राहत मिली है। पिछले साल अप्रैल में नौ दिन ऐसे रहे थे, जब दिल्ली के लोगों को लू का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में लगातार ही बदलाव देखने को मिल रहा है। हालांकि, शुक्रवार को तेज धूप निकली, लेकिन एक दिन पहले हुई बारिश के कारण गर्मी ज्यादा नहीं रही। इससे पहले राजधानी में गुरुवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई थी।

Related Articles

Back to top button