स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाने में मदद करता है ये…

ई बार चावल जब एक्सट्रा बच जाते हैं तो उनको फ्राई करके खा लिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बचे हुए चावलों का इस्तेमाल स्किन केयर में भी किया जा सकता है। बचे हुए चावलों से बना पैक स्किन की रंगत को सुधारने में मदद करता है।

यह पैक रंगत निखारने के साथ ही स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाने में भी मदद करता है। यहां बता रहे हैं बचे हुए चावलों को इस्तेमाल करने का तरीका।

गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन से राहत पाने के लिए आप बचे हुए चावल से फेस पैक बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए बासी चावल को मिक्सर में डालकर पीस लें और उसमें नींबू का रस और एलोवेरा जेल मिला लें। फिर इसमें नींबू का रस मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर साफ चेहरे पर अच्छे से अप्लाई करें। कुछ देर के लिए पैक को लगा रहने दें और फिर गुनगुने पानी से साफ करें।

गर्मी के मौसम में टैनिंग की समस्या काफ कॉमन है, इसकी वजह से स्कि काली पड़ने लगती है। सनबर्न से निपटने के लिए परे चावल को ठंडा करें और फिर इसमें बेकिंग सोडा मिक्स करें। अब इसे हाथों और पैरों पर अप्लाई करें। फिर सूखने के बाद इसे रगड़ना शुरू करें।

डेड स्किन हटाने के लिए बासी चावलों से स्क्रब बना सकते हैं। इसके लिए चावल को मिक्सर में डालकर पेस्ट बनाएं फिर उसमें कॉफी पाउडर मिला लें। फिर इसमें थोड़ा टमाटर का रस मिलाएं। इसे चेहरे पर अप्लाई करें और फिर सर्कुलर मोशन में रब करें। फिर चेहरे को ठंडे पानी से साफ करें।

 

Related Articles

Back to top button