अब 3 दिन ठप रहेगी Go First की फ्लाइट, जानिए क्या है वजह

वाडिया समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First) नकदी के गंभीर संकट की वजह से 3 से 5 मई तक उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित रखेगी। इससे पहले, एयरलाइन ने दो दिन के लिए उड़ानें निलंबित करने की घोषणा की थी।

अब सवाल है कि उन पैसेंजर्स का क्या होगा, जिन्होंने 3 से 5 मई की अवधि में Go First की फ्लाइट टिकट बुक कराई थी? क्या पैसेंजर्स के टिकट के पैसे डूब जाएंगे या रिफंड मिलेगा? ऐसे हर सवाल का जवाब जानिए।

आप अगर चाहते हैं कि किसी अन्य एयरलाइन में टिकट को स्थानांतरित कर दिया जाए तो ऐसा नहीं होगा। Go First ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यह संभव नहीं है। इसी तरह आप टिकट को री-शेड्यूल भी नहीं करा सकते हैं। मतलब आप चाहते हैं कि टिकट को 5 मई के बाद के लिए शेड्यूल करा दिया जाए तो ऐसा भी नहीं होगा।

Go First की ओर से स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि पैसेंजर्स को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा। एयरलाइन कंपनी ने कहा, ”हमें इस बात का अफसोस है कि परिचालन संबंधी कारणों से गो फर्स्ट की उड़ानें तीन, चार और पांच मई, 2023 को निलंबित रहेंगी। उड़ानों के रद्द होने से यात्रियों को जो असुविधा हुई हैं, हम उसके लिए माफी मांगते हैं…हम जो भी सहायता दे सकते हैं, वह देंगे और उसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।”


Related Articles

Back to top button