पहलवानों के समर्थन में आज गरजेंगे किसान, बढ़ाई गई सुरक्षा

हलवानों को न्याय दिलाने और उनके समर्थन में रविवार को जंतर-मंतर पर आयोजित महापंचायत में किसान से लेकर खाप पंचायत प्रतिनिधि गरजेंगे। पहलवानों की ओर से समर्थन में आने वाले लोगों से उत्तेजना में आकर कोई गलत कदम न उठाने की अपील की गई।

साथ ही पुलिस से सहयोग का अनुरोध किया गया है। बीते दिन बुधवार रात को पहलवानों और पुलिस के बीच हुई नोकझोंक के चलते बड़ी तादाद में समर्थकों के आने की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा सात मई को देशभर में पहलवानों के समर्थन में शाम सात बजे कैंडल मार्च का आह्वान किया गया है। वहीं धरने की आगे की रूप-रेखा तैयार करने को लेकर पहलवानों की ओर से कमेटी गठित की गई है।

भारतीय कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी सहित अन्य मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर शनिवार को भी पहलवानों का 14 वें दिन धरना जारी रहा। पहलवानों के समर्थन में पहलवान और कोच महावीर फोगाट सहित कई लोग पहुंचे। हालांकि दोपहर के समय धरना स्थल पर और दिनों की अपेक्षा समर्थकों की भीड़ कम दिखी। वहीं धरना स्थल की ओर आने वाले रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की हुई है।

पुलिस प्रशासन से गुहार है कि लोगों को आने से न रोके। आपके सहयोग से हमारे लोग भी सहयोग करेंगे। ऐसा कोई भी नहीं है जो झगड़ा करेगा। हम सभी से अपील करते है कि कोई भी ऐसा कदम न उठाए।

जिससे धरने पर आंच और सच्चाई की लड़ाई में बाधा आए। पहलान बजरंग पूनिया ने कहा कि असमाजिक लोग अगर धरने को खराब करेंगे। तो उसके जिम्मेदार वह खुद होंगे न की आपके खिलाड़ी। उनके साथ पुलिस भी उचित कार्रवाई कर सकती है। पूरे भारत में सात मई को सात बजे कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि धरने को 14 दिन हो चुके है। रविवार को हमारे समर्थन में बहुत सारे गांव से खाप पंचायतें, किसान, मजदूर, महिला और छात्र संगठन आ रहे है।

तो सभी से अपील है कि कोई भी झगड़ा या उत्तेजना में आकर गलत कदम न उठाएं। अगर पुलिस आपको रोकती भी है। तो शांतिपूर्वक और सहयोग से धरने को चलाएंगे और आवाज को बुलंद करेंगे। हमें ऐसा लगता है कि भीड़ ज्यादा होगी। धरने को कामयाब करने के लिए सहयोग करें। उसे खराब न करें।

 

Related Articles

Back to top button