मुख्तार के करीबी जुगनू वालिया को पंजाब पुलिस ने दबोचा, एक लाख का था इनाम

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के एक करीबी सहायक हरविंदर सिंह उर्फ जुगनू वाला को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने शनिवार को ट्वीट करके यह यह जानकारी दी।

इस बीच यूपी के स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि जुगून वालिया पर यूपी पुलिस ने भी एक लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

इससे पहले लखनऊ में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया का घर कुर्क किया था। उसका घर लखनऊ के आलमबाग में है। आलमबाग में एक रेस्टोरेंट के मालिक की हत्या में जुगनू का नाम सामने आया था। इस घटना के बाद वह फरार चल रहा था। इस कारण पुलिस ने उसके घर की कुर्की की थी। घटना के बाद जुगनू पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर एक लाख किया गया।

पंजाब पुलिस ने बताया कि जुगून वालिया एक वांछित अपराधी है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। पंजाब पुलिस के गैंगस्टर रोधी कार्य बल (एजीटीएफ) के एक दल ने उसे गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक पिस्तौल तथा छह कारतूस के अलावा विदेशी मुद्रा और एक कार भी बरामद हुई है।

पंजाब के डीजीपी ने इसे एजीटीएफ की बड़ी उपलब्धि बताया है। उन्होंने कहा कि वालिया पर हत्या, हत्या का प्रयास व वसूली समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पंजाब पुलिस ने जुगनू के विरुद्ध एक और मुकदमा दर्ज कर उसकी जांच शुरू की है। जल्द ही उसे कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इस दौरान मुख्तार से उसके संबंधों के बारे में और खुलासा होने की उम्मीद है।

 

Related Articles

Back to top button