उत्तराखंड के हरिद्वार में धामी की सरकार ने की बड़ी कार्रवाई , अवैध रूप से बनी मजार पर चला बुलडोजर

त्तराखंड के हरिद्वार में पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। प्रशासन ने ज्वालापुर के आर्यनगर में सड़क पर कथित तौर पर अवैध रूप से बनी एक मजार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सड़क पर यह मजार तीन दशक से ज्यादा समय से बनी हुई थी। इसके साथ ही हरिद्वार-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिंहद्वार पर फ्लाईओवर के नीचे बने लगभग पांच दशक पुराने हनुमान मंदिर को भी ध्वस्त कर दिया गया।

उपजिलाधिकारी पूरन सिंह राणा ने कहा कि फिलहाल कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि मजारों को गिराए जाने के विरोध में मुस्लिम समुदाय ने यहां आर्यनगर चौक पर प्रदर्शन किया लेकिन मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

सनद रहे दो दिन पहले भी दो स्थानों पर अवैध रूप से बनाई गई मजारों को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि प्रशासन ने इसके साथ ही हरिद्वार-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिंहद्वार पर फ्लाईओवर के नीचे बने लगभग पांच दशक पुराने हनुमान मंदिर को भी गिरा दिया। इस बीच उपजिलाधिकारी पूरन सिंह राणा ने कहा कि यह कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश पर संवैधानिक रूप से की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button