विवेक अग्निहोत्री ने भेजा ममता बनर्जी को नोटिस, कहा ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बदनाम करने के लिए…

बीते साल मार्च में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को दर्शकों का तगड़ा सपोर्ट मिला था और छोटे बजट की इस फिल्म ने मोटी कमाई की थी। फिल्म को लेकर खूब विवाद भी देखने को मिला था और इस पर टिप्पणियां अब भी जारी हैं।

फिल्म द केरल स्टोरी (The Keral Story) को पश्चिम बंगाल में बैन करने के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने द कश्मीर फाइल्स का भी जिक्र किया, जिसके चलते अब द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने मुख्यमंत्री को नोटिस भेजा है.

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया,” अभिषेक तथा पल्लवी जोशी के साथ मैंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने हमें और हमारी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ तथा 2024 में आने वाली ‘द दिल्ली फाइल्स” को बदनाम करने के लिए गलत तथा मानहानिकारक बयान दिए हैं।” गौरतलब है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लेखक और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं और यह फिल्म आतंकवादियों द्वारा कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं की हत्या के बाद घाटी से उनके पलायन पर आधारित है।

फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए बताया है कि उन्होंने उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बदनाम करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कानूनी नोटिस भेजा है। विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि उन्होंने, उनकी पत्नी पल्लवी जोशी तथा निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने बनर्जी को कानूनी नोटिस भेजा है। वहीं निर्देशक ने नोटिस की प्रति ट्विटर पर साझा की।

Related Articles

Back to top button