कर्नाटक में हार के बाद बीजेपी के इस नेता ने मुस्लिम समुदाय को दी खुली धमकी, जानकर चौक जाएँगे आप

र्नाटक की हसन शहर विधानसभा की पूर्व विधायक ने हार के बाद मुस्लिम समुदाय को खुली धमकी दी है। प्रीतम गौड़ा हाल ही में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हार चुके हैं। हार के बाद सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक समुदाय को धमकी दे रहे हैं।

इस वीडियो में प्रीतम अपनी ताकत दिखाने की बात कह रहे हैं। वह आगे कह रहे हैं कि मैंने पूरे पांच साल तक काम किया, जबकि अन्य लोग सो रहे थे। एक समुदाय के लोगों ने हमें अपनी ताकत दिखाई है। अब आने वाले दिनों में हम दिखाएंगे कि हम क्या हैं। प्रीतम ने कहा कि मैंने पूरी ईमानदारी के साथ हर समुदाय को प्यार और भरोसे के साथ लेकर चलने की कोशिश की थी। अब आने वाले दिनों में उनका भगवान ही उनकी रक्षा करेगा। मैं उन्हें दिखाऊंगा कि मेरी ताकत क्या है।

इस सीट पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के परिवार में विवाद भी उठा था। पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी रेवन्ना का दावा था कि पार्टी नेतृत्व ने इस क्षेत्र से उन्हें उम्मीदवार के रूप में उतारने का फैसला लिया है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बाद में ऐलान किया कि वह किसी आम कार्यकर्ता को इस सीट से उतारेंगे।

कुमारस्वामी और रेवन्ना के बीच मतभेद तब बढ़ गए जब पार्टी संरक्षक ने स्वरूप को चुनाव में उतारने से पहले उनसे कई बार सलाह-मशविरा किया। स्वरूप चार बार के विधायक एचडी प्रकाश के बेटे हैं। हालांकि भवानी और रेवन्ना दोनों ने स्वरूप के लिए प्रचार किया था और जनता से उन्हें जिताने की अपील की थी। देवगौड़ा ने भी स्वरूप के लिए कैंपेनिंग की थी।

यह पहली बार नहीं है जब गौड़ा का विवादित वीडियो सामने आया है। इससे पहले बीते साल दिसंबर में गौड़ा का एक और वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में गौड़ा मुस्लिम समुदाय को धमकी दे रहे थे कि अगर उन्हें वोट नहीं दिया तो वह उनका कोई काम नहीं करेंगे।

गौड़ा ने आगे कहा था कि उन्होंने हमेशा मुस्लिम समुदाय को प्यार और मोहब्बत दी है, लेकिन इन लोगों ने दूरी बनाकर रखी। हालिया विधानसभा चुनाव में जेडीएस के एचपी स्वरूप ने भाजपा विधायक प्रीतम गौड़ा को 7,854 वोटों से मात दी थी। यह क्षेत्र जेडीएस का गढ़ माना जाता है। गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में गौड़ा ने प्रकाश को 13,006 वोटों से मात दी थी।

 

Related Articles

Back to top button