कर्नाटक में हार से BSP नेताओं पर भड़कीं मायावती, कहा हवा किसी भी पार्टी की रहे…

हुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कर्नाटक चुनाव से जुड़े बीएसपी नेताओं को राज्य विधानसभा चुनाव में बसपा के खराब प्रदर्शन और हर सीट पर हार के लिए खूब हड़काया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की एक समीक्षा बैठक लखनऊ में आयोजित हुई जिसमें कर्नाटक का चुनाव देख रहे बसपा नेताओं पर मायावती भड़क गईं और कहा कि हर राज्य में पार्टी की तैयारी ऐसी होनी चाहिए कि हवा किसी भी पार्टी की रहे लेकिन बसपा की स्थिति अच्छी रहनी चाहिए।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस ने लगभग 43 परसेंट वोट के साथ 135 सीटें जीतकर सरकार बनाई है। सिद्धारमैया मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बने हैं।

36 परसेंट वोट के साथ बीजेपी को 66 सीट मिली और सरकार उसके हाथ से निकल गई। जेडीएस को 19 सीट मिली है जबकि वोट 13.3 परसेंट मिला। मायावती की बसपा को कर्नाटक चुनाव में कुल 1,20,340 वोट मिला है जो 0.31 परसेंट वोट बनता है। राज्य में नोटा को 2,69,763 वोट मिला है जो वोट शेयर के हिसाब से 0.69 परसेंट है।

मायावती ने मीटिंग में कर्नाटक चुनाव में पार्टी की तैयारियों की कमियों को सामने रखते हुए नेताओं को हिदायत दी कि दक्षिण भारतीय राज्य में कैडर के आधार पर पार्टी का जनाधार बढ़ाया जाए। उन्होंने खराब रिजल्ट के लिए वरिष्ठ नेताओं और जिम्मेदार पार्टी पदाधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा- “हर राज्य में पार्टी की तैयारी ऐसी होनी चाहिए कि चुनाव में हवा किसी भी पार्टी के पक्ष-विपक्ष में हो, बीएसपी की स्थिति अच्छी रहनी चाहिए। इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।”

 

Related Articles

Back to top button