सौरव गांगुली का बड़ा दावा , कहा वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कठिन IPL ट्रॉफी जीतना

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली ने कहा कि सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह लेने के लिए रोहित शर्मा सबसे अच्छा विकल्प थे।

हाल ही में, लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मिली करारी हार के बाद रोहित को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था। गांगुली ने ये भी कहा है कि आईपीएल जीतना वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा कठिन है।

सौरव गांगुली ने आज तक पर कहा, “चयनकर्ताओं को विराट के जाने के बाद एक कप्तान की जरूरत थी और रोहित उस समय सर्वश्रेष्ठ थे। उन्होंने 5 आईपीएल ट्राफियां जीती थीं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था; उसने एशिया कप जीता था। वह सबसे अच्छा विकल्प थे। भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेला, लेकिन हम हार गए। दो साल पहले भी हम डब्ल्यूटीसी फाइनल हार गए थे। हम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गए। इसलिए, चयनकर्ताओं ने उस व्यक्ति को चुना जो इस काम के लिए सबसे अच्छा था।”

भारतीय टीम का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना 10 साल बाद भी अधूरा रह गया। भारत को WTC फाइनल में 209 रनों की करारी हार मिली। बावजूद इसके सौरव गांगुली ने माना कि रोहित अभी भी उच्चतम स्तर पर भारत का नेतृत्व करने का सबसे अच्छा विकल्प है। उन्होंने कहा कि पांच आईपीएल खिताब जीतने की वजह से रोहित के पास अभी भी एक सफल कप्तान बनने के सारे गुण हैं।

 

Related Articles

Back to top button