Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी , अब स्मार्ट टीवी पर देख सकेंगे ये….

यूजर एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बनाने के लिए एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) में नए-नए फीचर ला रहे हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए मस्क ने एक जबर्दस्त फीचर की तरफ इशारा किया है।

S-M Robinson नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि स्मार्ट टीवी के लिए एक ट्विटर वीडियो ऐप की जरूरत है क्योंकि वे एक घंटे के ड्यूरेशन वाले वीडियो को ट्विटर पर नहीं देखते। इस ट्वीट के जवाब में एलन मस्क ने ‘It’s coming’ लिखा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ट्विटर का वीडियो ऐप बहुत जल्द लॉन्च होने वाला है।

टेक क्रंच की मानें तो कंपनी ने पेड प्लान में बदलाव कर दिया है और ट्विटर पर अब 60 मिनट की जगह दो घंटे के वीडियो पोस्ट किए जा सकते हैं। लंबे वीडियो का साइज अब 8जीबी तक का कर दिया गया है, जो पहले 2जीबी ही हुआ करता था। शुरुआत में लंबे वीडियो केवल वेब से पोस्ट किए जा सकते थे, लेकिन अब यह iOS ऐप के लिए भी मुमकिन हो गया है।

एलन मस्क ट्विटर में बहुत सारे बदलाव कर रहे हैं। कुछ दिन पहले न्यू यॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्विटर अब वीडियो, क्रिएटर और कॉमर्स पार्टनरशिप पर फोकस कर रहा है। मस्क ने पहले ही कह चुके हैं कि कुछ हफ्तों में X/Twitter यूजर्स को ऐड में दिखाए जाने वाले विज्ञापनों के बदले पेमेंट करेगा।

इसके लिए 5 मिलियन डॉलर ब्लॉक कर दिए गए हैं। मस्क ने आगे लिखा कि इसके लिए जरूरी है कि क्रिएटर वेरिफाइड हों क्योंकि रिप्लाइ में ऐड्स केवल वेरिफाइड यूजर्स को ही दिखेंगे। साथ ही ट्विटर में अब एक और नया फीचर आने वाला है, जिससे यूजर 2 घंटे तक के वीडियो को ट्विटर पर शेयर कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button