ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं तवा पनीर टोस्ट, जाने पूरी रेसिपी

टोस्ट अलग-अलग तरह से तैयार किए जाते हैं। अगर आप सुबह के नाश्ते में खाने के लिए कोई हेल्दी ऑप्शन देख रहे हैं तो पनीर से टेस्टी टोस्ट बना सकते हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक को ये टोस्ट खूब पसंद आएगा।इसे आप बच्चे के टिफिन में भी पैक कर सकते हैं और शाम के स्नैक्स में भी बना सकते हैं। यहां जानिए इस टोस्ट की रेसिपी-

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए एक पैन में तेल गर्म करें और फिर इसमें जीरा डालें। फिर इसमें प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च, पत्ता गोभी, शेजवान सॉस, लाल मिर्च सॉस, केचप, पाव भाजी मसाला, गरम मसाला, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, हरे प्याज पत्ता और नमक डालें। इसे अच्छी तरह से मिलाएं और फिर एक आलू मैशर का इस्तेमाल करते हुए सब कुछ एक साथ मैश करें और 2-3 मिनट तक पकाएं। फिर इसमें ताजा हरा धनिया डालें और अच्छी तरह से मिलाएं, आंच बंद करें।

अब ब्रेड पर बटर लगाएं और फिर इसपर मसाला लगाएं, इसके ऊपर पनीर के क्यूब्स लगाएं और फिर इसपर एक चुटकी पाव भाजी मसाला डालें। अंत में ब्रेड पर खूब सारा कद्दूकस किया हुआ चीज लगाएं। अब तले पर बटर डालें और इसे टोट्स को रखें, इसे ढक दें और चीज मेल्ट होने तक पकाएं। चीज पिघलने पर इसे तवे से उतार लें और फिर सर्व करें।

तवा पनीर टोस्ट बनाने के लिए आपको चाहिए…

ब्रेड
तेल
मक्खन
जीरा
प्याज (कटा हुआ)
टमाटर (कटे हुए)
शिमला मिर्च (कटी हुई)
पत्ता गोभी (कटी हुई)
शेजवान सॉस
लाल मिर्च सॉस
केचप
पाव भाजी मसाला
गरम मसाला
कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर
हरे प्याज का हरा भाग (कटा हुआ)
नमक
हरा धनिया
पनीर (क्यूब्स में कटा हुआ)
चीज (कद्दूकस किया हुआ)

Related Articles

Back to top button