महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस का बड़ा बयान ,कहा एकनाथ शिंदे ही मेरे बॉस

हाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने बुधवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपना बॉस मानते हैं। हाल ही में एक सर्वे में कहा गया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मतदाताओं के बीच सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में उभरे हैं। इससे जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए फडणवीस ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनके निजी संबंधों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

बुधवार को कार्यक्रम आइडिया एक्सचेंज में बोलते हुए, फड़नवीस ने कहा, ”गतिशीलता में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हमारे रिश्ते शुरू से ही अच्छे हैं। मुझे लगता है कि हमारा रिश्ता आपसी सम्मान पर आधारित है। मैं कभी भी प्रोटोकॉल नहीं तोड़ता हूं। मैं पांच साल तक सीएम रहा। मैं अब डिप्टी सीएम हूं। वह मेरे साथ मंत्री थे। अब वह मेरे बॉस हैं। एक मुख्यमंत्री के तौर पर वह मेरे नेता हैं और मुझे उनके अधीन काम करना है। यह मेरे मन में दृढ़ता से स्थापित है।”

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि एकनाथ शिंदे कभी भी यह दिखावा नहीं करते हैं वह मेरे नेता या बॉस हैं। मुझे लगता है कि यह आपसी सम्मान के साथ चल रहा है। एक विज्ञापन से इसे कोई नुकसान नहीं होगा।

बीजेपी कैडर के एक वर्ग और महाराष्ट्र के सीएम एकांत शिंदे के बेटे और कल्याण लोकसभा सीट से सांसद श्रीकांत शिंदे के बीच चल रहे झगड़े पर पर्दा डालते हुए डिप्टी सीएम ने कहा, ”कल्याण सीट शिवसेना के पास है और शिवसेना इस पर चुनाव लड़ेगी।” आपको बता दें कि कल्याण में भाजपा नेताओं ने कल्याण लोकसभा सीट पर दावा किया था। साथ ही उनके चुनाव में काम नहीं करने की धमकी दी थी।

यह पूछे जाने पर कि 2024 में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा-शिवसेना गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि इसका फैसला भाजपा संसदीय बोर्ड करेगा। उन्होंने आगे कहा, ”लेकिन मौजूदा मुख्यमंत्री हमेशा नेता होता है। जब सरकार को चुनाव का सामना करना पड़ता है, तो हमेशा सरकार का मुखिया ही मुखिया होता है।”

 

Related Articles

Back to top button