सावन में बढ़ सकता है रोडवेज बसों का किराया , अधिकारियों ने तैयार किया ये…

सावन में बड़े वाहनों के साथ-साथ बदायूं, आगरा, दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों का भी रूट बदलेगा। 30 से 35 किलोमीटर का फेर बढ़ेगा। इसलिए रोडवेज का किराया भी बढ़ाए जाने की बात चल रही है।

प्रति टिकट करीब 22 से 28 रुपये तक बढ़ जाएंगे। पुराना रोडवेज वाली बसें भी बियावान कोठी से होते हुए सेटेलाइट से नकटिया, नरियावल, इन्वर्टिस तिराहा से बड़ा बाइपास होकर गंतव्य को रवाना की जाएंगी।

सेटेलाइट से इन्वर्टिस तिराहा से बड़ा बाइपास होकर झुमका तिराहा तक ही करीब 18 किलोमीटर का फेर बढ़ जाएगा। एक दो दिन की बात हो तो निगम बोझ उठा लेता। डेढ़ महीने के चलते रोडवेज बसों का किराया भी बढ़ाना पड़ेगा। करीब 22 से 28 रुपये तक प्रति टिकट किराया बढ़ेगा। नौ जुलाई की शाम छह बजे से 28 अगस्त की रात दस बजे तक रूट डायवर्जन रहेगा। गढ़ मुक्तेश्वर में मेला लगता है। यहां भीषण जाम रहता है, मुरादाबाद से आगे फिर रूट डायवर्जन होगा। बदायूं में कछला में मेला लगता है। इरू रूट पर अधिक कांवड़ियां जाते हैं।

इसलिए रामगंगा से अखा, गैनी होकर बसें निकाली जाएंगी। करीब 35 किलोमीटर का फेर बढ़ जाएगा। आरएम दीपक चौधरी का कहना है, सावन में कांवड मेला के चलते रूट डायवर्जन रहेगा। जिससे बसों को बदले हुए रूटों से निकाला जाएगा। ऐसी स्थिति में 30 से 35 किलोमीटर तक फेर बढ़ेगा। इसलिए किराया भी बढ़ाना होगा। जुलाई के पहले सप्ताह में रिपोर्ट मुख्यालय भेजेंगे।

परिवहन निगम के अधिकारी कहते हैं, इस बार डेढ़ महीने के सावन हैं। डेढ़ महीने नाथनगरी में कांवड़ियों का डमरू बजेगा। बाबा के भक्त नाथ मंदिरों पर आएंगे। इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन का प्लान तैयार किया है।

परिवहन निगम को भी भेज दिया है। जिससे रोडवेज बसों को भी बदले रूट से ही चलाया जाएगा। कांवड़ियों को कोई दिक्कत न हो। परिवहन निगम अधिकारियों ने भी रूपरेखा तैयार कर ली है। दिल्ली, आगरा, बदायूं की बसों को बदले रूट से चलाए जाने पर करीब 30 से 35 किलोमीटर का फेर बढ़ जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button