चेहरे पर निखार लाने के लिए करे ये उपाय

गर्मी का मौसम आते ही हमारा चेहरा धूल, प्रदूषण और पसीने से भर जाता है। इससे आपकी त्वचा के रोमछिद्रों में गंदगी और मृत त्वचा जमा हो जाती है, जिससे आपका चेहरा बेजान और काला दिखने लगता है। फिर इस समस्या को दूर करने के लिए आप किसी महंगे पार्लर में जाकर फेशियल करवाती हैं।

लेकिन हर बार इतने पैसे खर्च करना आसान नहीं होता. आज हम आपके लिए देसी फेस स्क्रब बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं। कॉफी और दूध की मदद से देसी फेस स्क्रब तैयार किया जाता है। ये दोनों त्वचा को एक्सफोलिएट करते हैं और रोमछिद्रों से गंदगी और मृत त्वचा को हटाने में मदद करते हैं, तो आइए जानें घरेलू फेस स्क्रब कैसे बनाएं।

फेस स्क्रब कैसे बनाएं?

फेस स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले एक छोटी कटोरी लें। फिर इसमें एक चम्मच पिसी हुई कॉफी और एक चम्मच कच्चा दूध मिलाएं। इसके बाद इन दोनों चीजों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। अब देसी फेस स्क्रब तैयार है.

फेस स्क्रब कैसे लगाएं?

फेस स्क्रब लगाएं और अपना चेहरा धो लें। फिर इस स्क्रब को चेहरे पर अच्छे से लगाएं। इसके बाद चेहरे को हल्के हाथों से रगड़ें और कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को सामान्य पानी से धो लें। यह आपके चेहरे को एक्सफोलिएट और साफ करता है।

फेस स्क्रब बनाने के लिए सामग्री:

  • एक चम्मच कॉफ़ी
  • एक चम्मच दूध

 

Related Articles

Back to top button