इस दिन आएगी पीएम किसान की 14वीं किस्त, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

पीएम किसान योजना के लाभार्थियों (Pm Kisan Yojna) के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। करोड़ों किसानों के खाते में इसी महीने 14 वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

जी हां..सरकार की तरफ से 14वीं की किस्त की तारीख तय कर दी गई है। , 28 जुलाई को देश के करीबन 9 करोड़ किसानों के खाते 2 हजार रुपये की राशि भेजी जाएगी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना यानी कि पीएम किसान के तहत सरकार सभी पात्र किसानों को 6,000 रुपये सालाना दिए जाते हैं। सरकार इसे तीन किस्तों में देती है। यह पैसा सीधा किसानों के बैंक अकाउंट में डीबीटी के जरिए ट्रांसफर किया जाता है। हाल ही में पीएम किसान पोर्टल पर फॉर्मर्स कार्नर में ही एक और सुविधा जोड़ी गई है। इसके बाद अब लाभार्थी अपने मोबाइल पर PM Kisan Mobile App डाउनलोड कर सकते हैं।

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर के 8.5 करोड़ किसानों को पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर यानी DBT के जरिए 18 हज़ार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। बता दें पीएम किसान योजना की 13 वीं किस्त 27 फरवरी को कर्नाटक से जारी की गई थी।

Related Articles

Back to top button