हिमाचल से महाराष्ट्र में होगी जमकर बारिश, मुंबई में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

 भारतीय मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा, केरल, तेलंगाना समेत उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में अगले कुछ दिन भारी बारिश की संभावना जताई है।

महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 20 जुलाई को मुंबई में स्कूलों की एक दिनी छुट्टी घोषित की गई है। आईएमडी ने पूर्नानुमान जताया है कि आज मुंबई में भारी बारिश हो सकती है। अगले दो दिन छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में भारी बारिश का अलर्ट है। 23 जुलाई तक उत्तर पश्चिम राज्यों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली में आज हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा रहेगा।

आईएमडी ने एक बार फिर देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। महाराष्ट्र और गुजरात समेत दक्षिण भारतीय राज्यों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तर पश्चिम राज्यों में भी 23 जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान ओडिशा में और अगले 2 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। वहीं, अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्वी हिस्से में कम वर्षा की संभावना है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, 19 जुलाई को कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों में अत्यधिक बारिश हुई। यह सिलसिला आज भी बरकरार रहने का अनुमान है। आईएमडी ने मुंबई और मध्य महाराष्ट्र के कई जिलों में आज भारी बारिश की संभावना जताई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में भारी बारिश के मद्देनजर सभी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button