मुजफ्फरनगर में अग्निवीर को लेकर प्रशासन ने किया…, जान ले पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 20 सितंबर से होने जा रही अग्निवीर सेना भर्ती की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। सेना के अफसरों ने जिले में डेरा डाल दिया है।

वहीं कानून और सुरक्षा व्यवस्था को  बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन ने जिले को पांच जोन और नौ सेक्टरों में बांटा है। सेना भर्ती के दौरान पुलिस बल जगह-जगह पर तैनात रहेंगे। इसी के मद्देनजर रविवार को पुलिस लाइन में एसएसपी विनीत जायसवाल ने अग्निवीर सेना भर्ती ड्यटी में ललगे समस्त पुलिस अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए गए।

एसएसपी ने कहा कि स्टेडियम, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन समेत शहर के 7 मुख्य स्थानों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस और पीएसी बल को तैनात किया गया है। किसी भी आपातकालीन स्थिति में तत्काल सहायता पहुंचाने हेतु 5 क्यूआरटी लगाई गयी है।

इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भर्ती स्टेडियम, नुमाईश ग्राउण्ड तथा सेना भर्ती मार्गों एंव संवेदनशील स्थानों पर नजर रखी जाएगी। ब्रीफिंग के दौरान कर्नल सोमेश जसवाल, एडीएम नरेन्द्र बहादुर सिंह, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, एसपी क्राइम प्रशान्त कुमार प्रसाद, एसपी  ट्रैफिक कुलदीप सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

20 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होने वाली सेना भर्ती संपन्न कराने के लिए सेना के अफसरों ने भी डेरा डाल दिया है। भर्ती के लिए नुमाइश ग्राउंड एवं स्टेडियम सेना ने अपने कब्जे में लिया है। इनमें आमजन एवं बाहरी लोगों का आवागमन बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों के ठहरने आदि व्यवस्थाओं का भी अधिकारी निरीक्षण कर रहे हैं।

एसएसपी ने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिले को 5 जोन और 9 सेक्टर में विभाजित किया गया। प्रत्येक जोन के प्रभारी क्षेत्राधिकारी रैंक तथा प्रत्येक सेक्टर के प्रभारी निरीक्षक रैंक के अधिकारी को बनाया गया है। सेना भर्ती के लिए जिले में कुल 10 क्षेत्राधिकारी, 75 निरीक्षक, 165 उपनिरीक्षक, 1200 मुख्य आरक्षी और 70 यातायात पुलिसकर्मियों की शिफ्टवार (दिन एंव रात्रि) में ड्यूटी लगाई गयी है।

Related Articles

Back to top button