कंडोम बयान के बाद ओवैसी ने फिर कही ये बात , भाजपा को लेकर…

आरएसएस मोहन भागवत के विजयदशमी पर दिए भाषण के जवाब में ‘मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं’ वाला बयान देने वाले हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगले साल तेलंगाना में नई सरकार बनने जा रही है और भाजपा इस बार भी तीसरे नंबर की पार्टी में ही सिमटकर रह जाएगी।

दरअसल, भाजपा दक्षिणी राज्य तेलंगाना में अपने आधार का विस्तार करने के लिए लगातार प्रयासरत है। एक तरफ तेलंगाना के सीएम और भारत राष्ट्र समिति के अध्यक्ष केसीआर एक बार फिर सीएम बनने के सपने देख रहे हैं। दूसरी ओर भाजपा ज्यादा से ज्यादा सीट हासिल कर ओवैसी और केसीआर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगी। केसीआर की पार्टी का नाम पहले तेलंगाना राष्ट्र समिती यानी टीआरएस था जिसका राष्ट्रीयकरण करके वो अब बीआरएस कर चुके हैं।

जहां केसीआर और भाजपा के बीच अक्सर गतिरोध रहा है, वहीं ओवैसी ने भी भाजपा के वैचारिक सहयोगी आरएसएस पर टिप्पणी करके नया विवाद खड़ा कर दिया है। बता दें कि मोहन भागवत विजयदशमी पर भारत की जनसंख्या का जिक्र कर रहे थे। कहा था कि जनसंख्या असंतुलन के मुद्दे को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। जवाब में ओवैसी ने कहा था कि “कृपया तनाव न लें, मुस्लिम आबादी घट रही है। क्या आप जानते हैं कि कौन इसे सबसे ज्यादा बनाए रखे हुए है? मुसलमान। सबसे ज्यादा कंडोम का इस्तेमाल कौन कर रहा है? हम कर रहे हैं।”

ओवैसी के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया। ओवैसी को तीखी प्रतिक्रिया देने वालों में हरियाणा के मंत्री अनिल विज भी शामिल थे। समाचार एजेंसी एएनआई ने हरियाणा के मंत्री के हवाले से कहा, “एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि भारत में मुसलमानों की आबादी घट रही है। अगर ऐसा है, तो यह बहुत अच्छी बात है।”

53 वर्षीय नेता असदुद्दीन ओवैसी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “भाजपा के पास हिंदुओं और मुसलमानों के बीच तनाव पैदा करने के अलावा दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है।” मुझे पूरा विश्वास है कि तेलंगाना में बीजेपी तीसरे नंबर पर ही बनी रहेगी। उनके पास नाम बदलने के अलावा कोई नीति नहीं है।”

Related Articles

Back to top button